जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने की प्रधानमंत्री से मुलाकात

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करते हुए घाटी के हालात के बारे में जानकारी दी। मुलाकात के दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई है।
बता दें कि जम्मू के कठुआ में राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने जीएमसी कठुआ के उद्घाटन के बाद राज्य के हालातों और आवश्कताओं को लेकर केंद्र सरकार की तारीफ करते हुए कहा था कि दिल्ली का रवैया है, जो मांगोगे वो मिलेगा। कोई भी चीज ऐसी नहीं जो प्रधानमंत्री नहीं दे सकते है वही इस बयान के बाद राज्यपाल की प्रधानमंत्री से मुलाकात को लेकर घाटी के लोगों में काफी उम्मीदें जगी हैं।

आगे राज्यपाल ने यह भी कहा था कि केंद्र शासित प्रदेश के कारण यदि नेताओं को लगता है कि कुछ खोया है, तो ज्यादा से ज्यादा पाने की कोशिश करें। केंद्र ने हाथ खोल रखे हैं और जम्मू कश्मीर के विकास में तेजी लाई जा रही है तो वही कहा कि मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करते समय ऐसा प्रतीत होता है जैसे किसी मंदिर का शुभारंभ कर रहा हूं। इन संस्थानों से डॉक्टर, नर्स, नर्सिंग के रूप में निकलने वाले लोगों को भगवान की प्रतिमूर्ति मानता हूं। अनंतनाग, बारामूला, राजौरी, कठुआ और डोडा को पांच कॉलेज मिले हैं।
तो वही हंदवाड़ा और लेह के लिए भी नए कॉलेज मिले हैं। देश में किसी भी राज्य को इतने मेडिकल कॉलेज नहीं मिले हैं, जिन्हें अब हमें मिलकर कामयाब बनाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *