क्वारंटाइन सेंटर बने तिरुपति, श्रीकालहस्ती और कनिपक्कम मंदिर

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरीजों की संख्या तीव्र गति से बृद्धि हो रही है देशभर में पिछले 24 घंटे में 45 लोगों से अधिक की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है, वहीं इस समय लगभग 1,970 नए मामलों की पुष्टि हुई हैं. सूत्रों के अनुसार देश में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 28000 के पार हो गई है.निरंतर कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए आंध्र प्रदेश के स्कूल और मंदिर को क्वारंटाइन सेंटर बनाने के सुझाव दिया गया है.

तिरूमला- तिरुपति, श्रीकालहस्ती, कनिपक्कम मंदिरों के बोर्ड ने कुछ इमारतों को कोरोना संक्रमितो की निगरानी करने के लिए दे दिया है. इन मंदिरों में अब हर धर्म के लोगों को क्वारंटाइन किया जा रहा है. वही, कुछ इमारतों में उपचार की सुविधा भी मुहैया कराई जा रही है. जानकारी के अनुसार तिरुमला-तिरूपति देवस्थान भक्तों और आय के हिसाब से विश्व का सबसे विशाल मंदिर माना जाता है. इस मंदिर के पास कई गेस्टहाउस और ठहरने के लिए होटल हैं. कोरोना संकट के समय में यहां प्रवासी मजदूरों को ठहराया गया है. इनमें विभिन्न क्षेत्रों के, विभिन्न धर्मों और भिन्न जातियों के लोग मौजूद हैं.

इन सभी मंदिरों में लॉकडाउन के समय अलग राज्यों से आए लोगों के ठहरने को ठीक प्रबंध किया गया है. तिरुमला तिरुपति देवस्थानम ने अपने दो बड़े गेस्टहॉउस को आंध्र प्रदेश सरकार को नागरिको के रुकने और क्वारंटान किए जा रहे मरीजों को रखने के लिए सुपुर्द कर दिया है.

ranjana

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *