Jio यूजर्स को कॉल ड्रॉप से मिलेगी राहत

पिछले तीन साल Reliance Jio के 323 मिलियन से ज्यादा एक्टिव यूजर्स हो गए हैं, जिसकी वजह से यूजर्स को नेटवर्क कंजेशन, स्लो इंटरनेट और कॉल ड्रॉप जैसी समस्याओं से गुजरना पड़ रहा है। Jio ने पिछले तीन साल में Airtel और Vodafone-Idea को पीछे छोड़ते हुए सब्सक्राइबर्स के मामले मे देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन गई है।

आपको बता दे Jio Wi-Fi जोन के द्वारा 4G VoLTE स्मार्टफोन यूजर्स वॉयस और डाटा कॉलिंग कर सकेंगे। सूत्रों के मुताबिक Jio Wi-Fi के जरिए वॉयस कॉलिंग और डाटा एक्सेस के लिए Sterlite Technologies ने नया सॉफ्टवेयर डेवलप किया है। इस सॉफ्टवेयर की मदद से Jio 4G मोबाइल ट्रैफिक को नजदीक के Jio Wi-Fi जोन के जरिए ‘ऑफलोडिंग’ इनेबल किया जा सकेगा। ऑफलोडिंग इनेबल होने की वजह से उस एरिया में नेटवर्क कंजेशन की समस्या से छुटकारा मिल सकेगा है।

Jio आने वाले समय में देशभर में 1.5 मिलियन Wi-Fi जोन या हॉट-स्पॉट बनाने की तैयारी में है। इसे हाउसिंग कॉम्प्लेक्स, स्टेडियम, स्कूल, कॉलेज, पब्लिक पार्क, बस स्टॉप, सरकारी बिल्डिंग आदि पर इंस्टॉल किया जाएगा। इस Wi-Fi जोन या हॉट-स्पॉट के इंस्टॉलेशन के बाद से यूजर्स मोबाइल नेटवर्क और इंटरनेट टेलिफोनी दोनों ही सेवाओं से जुड़ सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *