PM मोदी पहुंचे सरदार सरोवर बांध, नर्मदा की महाआरती में होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 69वां जन्मदिन है. पीएम मोदी आज का दिन अपने गृहराज्य गुजरात में बिता रहे हें. पीएम मोदी गुजरात के केवडिया पहुंच गए हैं. पीएम मोदी आज अपनी मां से मिलकर उनका आर्शीवाद भी लेंगे.

आपको बता दे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘दृढ़ इच्छाशक्ति, निर्णायक नेतृत्व और अथक परिश्रम के प्रतीक देश के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं’

साथ ही उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिखा, ‘राष्ट्र सेवा में सर्वस्व समर्पित कर ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के दिव्य ध्येय की ओर एक तपस्वी की भांति चलकर मां भारती को गर्व की अनुभूति करवाने वाले यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को उनके जन्मदिवस पर मेरी और प्रदेशवासियों की ओर से कोटि-कोटि शुभकामनाएं.

वही दूसरी तरफ सरदार सरोवर बांध का जलस्तर पहली बार 138 मीटर 68 इंच तक भरा है. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने नर्मदा जल के स्वागत के लिए राज्य-भर में नमामि देवी नर्मदे महोत्सव मनाने का एलान किया है. इस मौके पर सरदार सरोवर नर्मदा बांध पर मां नर्मदा की महाआरतरी का आयोजन किया जाएगा.

इसके साथ ही पीएम मोदी जब सरदार सरोवर डेम पर पूजा अर्चना करेंगे, तब गुजरात के विविध 5000 नदी, तालाब और डेम जैसे स्थानों पर भी पूजा-अर्चना की जाएगी. इसके पीछे का मकसद नदी, तालाब, डेम और साथ ही पर्यावरण को साफ़ रखने के लिए लोगों को जागरूक करना है.

सरदार सरोवर डेम का कार्यक्रम समाप्त होने के बाद पीएम मोदी 10 बजे सरदार सरोवर डेम से 500 मीटर दूर गुरुदेश्वर में स्थित दत्त मंदिर में आरती का लाभ उठाएंगे. मंदिर पर स्थित वासुदेवानंद जी की समाधी मंदिर में नमन करके वे दत्त मंदिर के पास स्थित वियर डेम के सौन्दर्य को निहारेंगे. उनका यह कार्यक्रम 10 मिनट का होगा.

उसके बाद पीएम मोदी 11 बजे रैली को संबोधित करेंगे. फिर 1 बजकर 15 मिनट पर वे गांधीनगर सचिवालय के हैलिपैड पर लौटेंगे. हैलिपैड से वे सीधे राज भवन जा कर आराम करेंगे इस बीच वे एक बैठक भी करेंगे और 2:30 बजे वे अहमदाबाद एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे और 3 बजे वे अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे जहां वे अपने गुजरात दौरे को समाप्त करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *