69 वर्ष के हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 69वां जन्मदिन मनाएंगे तो वहीँ इतनी उम्र होने के बाद भी पीएम मोदी की फिटनेस एक एकदम फिट है. मोदी बिना ब्रेक के लगातार काम करने के लिए जाने जाते हैं. एक ओर जहां युवा पीढ़ी अपनी वर्क लाइफ में इतना स्ट्रेस फील करने लगी है, तो वहीं पीएम मोदी का कार्य के प्रति ऐसा जज्बा काबिल-ए-तारीफ है.
आपको बता दे दिनभर की थकान के बाद पीएम मोदी कितनी भी गहरी नींद में क्यों न हों, वह रोजाना सुबह 4-5 बजे उठ जाते हैं. डॉक्टर्स 8 घंटे की पर्याप्त नींद लेने की सलाह देते हैं. जबकि पीएम मोदी ने बताया था कि वह 24 में से 3-4 घंटे ही नींद लेते हैं.

साथ ही मोदी रोजाना सुबह योग करना नहीं भूलते. सूर्य नमस्कार, प्राणायाम और योगासन उनकी एनर्जी और फिटनेस का मूलमंत्र है. मोदी जिम नहीं जाते लेकिन सुबह के वक्त नंगे पैर घास पर घूमते हुए बॉडी को स्ट्रेच करना कभी नहीं भूलते.

सूर्य नमस्कार, प्राणायाम और योगासन करने से पीएम मोदी का तनाव और मानसिक थकान दूर होती है और एनर्जी बनी रहती है. साथ ही मोदी अपने भाषण में युवा पीढ़ी को भी फिट रहने के लिए प्रेरित करते हैं.

पीएम मोदी के फिटनेस का राज उनके हेल्दी ब्रेकफास्ट में भी छिपा है. मोदी ब्रेकफास्ट में पोहा, खाखरा, भाखरी और अदरक वाली गुजराती चाय लेना पसंद करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *