IND vs WI : ऋषभ पंत ने तोड़ा धोनी का बड़ा रिकॉर्ड

इंडियन टीम के वेस्टइंडीज दौरे पर अपनी बल्लेबाजी को लेकर युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत आलोचकों के निशाने पर हैं. बात है कि उन्होंने बल्ले से ऐसा कोई कारनामा नहीं किया है, बल्कि विकेट के पीछे ऐसी ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है जो टीम के पूर्व कप्तान और दुनिया के दिग्गज विकेटकीपरों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी भी कभी अंजाम नहीं दे पाए.

विकेट के पीछे इस शिकार के साथ ही ऋषभ पंत ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया और भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 शिकार करने वाले विकेटकीपर बन गए. पंत ने महज 11 टेस्ट में ही 50 शिकार किए, जबकि धोनी को इसके ल‌िए 15 टेस्ट खेलने पड़े थे. पंत हालांकि बल्ले से इस सीरीज में कोई खास कमाल नहीं दिखा सके हैं. दो टेस्ट मैचों की तीन पारियों में पंत के बल्ले से 58 रन ही निकल सके हैं. इसमें उनका उच्चतम स्कोर 27 रहा है.
भारतीय क्रिकेट टीम ने जमैका टेस्ट (Jamaica Test) के तीसरे दिन पहली पारी में 299 रन की बढ़त हासिल कर ली थी. उसके बाद टीम ने दोबारा बल्लेबाजी करते हुए 468 रन का लक्ष्य रखा. वेस्टइंडीज की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही है 468 रन के लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट पर 45 रन बनाए हैं.ऐसा मन जा रहा है की भारतीय टीम जमैका टेस्ट में जीत के काफी करीब है. मैच में अब भी दो दिन का खेल बाकी है और लगता नहीं कि वेस्टइंडीज की टीम मुकाबले को पांचवें दिन तक खींच पाएगी. ऐसे में पूरी उम्मीद है कि भारतीय टीम मेजबान टीम के बाकी बचे आठ विकेट भी जल्दी चटकाकर टेस्ट सीरीज में भी क्लीन स्वीप कर लेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *