Apple ने अपनी वीडियो सर्विस Apple TV+ का किया ऐलान

Apple ने 10 सितंबर को अपने स्पेशल इवेंट में तीन नए आईफोन लॉन्च किए हैं. साथ ही कंपनी ने वीडियो सर्विस का भी ऐलान किया और यह भी कहा कि इसे एक साथ 100 देशों में शुरू किया जाएगा. लॉन्च इवेंट के जरिये कंपनी Apple TV+ की सब्सक्रिप्शन का भी ऐलान किया है. गौर की बात यह है कि भारतीय यूजर्स भी ये सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं. Apple TV+ को आप Netflix की तरह समझ सकते हैं, जहां ऑरिजनल कॉन्टेंट मिलेंगे

ऐपल ने कहा है कि 1 नवंबर से एक साथ 100 देशों में इसे लॉन्च किया जाएगा. ऐपल के इवेंट में हॉलीवुड ऐक्टर जेसन मोमोआ के वेब टीवी सीरीज SEE का ट्रेलर दिखाया जिसे ऐपल ने क्रिएट किया है. इसके अलावा Apple TV+ पर कई सीरीज, शोज और डॉक्यूमेंटरी दिखाए जाएंगे.

अगर आप iPhone, iPad, Apple TV, iPod touch या मैक खरीदते हैं तो एक साल तक Apple TV+ की फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगी. इसके साथ फैमिली शेयरिंग का भी फीचर है जिसके तहत Apple TV+ की सब्सक्रिप्शन छह फैमिली मेंबर्स के साथ शेयर कर सकेंगे. Apple के वर्डवाइड वीडियो हेड Jamie Eclicht ने कहा है, ‘Apple TV+ एक शानदार ग्लोबल वीडियो सर्विस है जहां तमाम ऑरिजनल वीडियो कॉन्टेंट मिलेंगे’

Apple TV+ को iPhone, Pad, Apple TV, iPod touch, Mac सहित दूसरे प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं. इस Apple tv की वेबसाट पर भी देख सकते हैं. 99 रुपये प्रति माह की सब्सक्रिप्शन है. 7 दिनों का फ्री ट्रायल मिलेगा. कंपनी ने Apple TV+ की वेबसाइट लाइव कर दी है जहां Notify me का ऑप्शन है.

Apple TV+ की वेबसाइट पर आपको वो अनेक कॉन्टेंट, सीरीज दिखेंगी जिसे 1 नवंबर से दिखाया जाएगा. कंपनी वीडियो सर्विस के जरिए Netlfix और Amazon Prime जैसी दिग्गज वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म को टक्कर देगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *