हाई कोर्ट में चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई

INX मीडिया केश जुड़े सीबीआई केस में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट गुरुवार को सुनवाई करेगा. हाई कोर्ट में चिदंबरम ने नियमित जमानत याचिका दायर की और साथ ही न्यायिक हिरासत को भी चुनौती दी है. असल, रॉउज एवेन्यू कोर्ट ने चिदंबरम को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया था.

आपको बता दे चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 19 सितंबर को खत्म हो रही है. इससे पहले सीबीआई रिमांड को चुनौती देने वाली याचिका चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट से वापस ले ली थी. उन्होंने विशेष सीबीआई न्यायाधीश अजय कुमार कुहर द्वारा दिए गए न्यायिक हिरासत के आदेश को चुनौती दी है.

केंद्रीय मंत्री चिदंबरम को पिछले गुरुवार को अदालत में पेश किया गया था, जहां विशेष सीबीआई न्यायाधीश कुहर ने उन्हें 14 दिनों की हिरासत में भेज दिया था. अदालत ने चिदंबरम द्वारा दायर किए गए आवेदनों को भी स्वीकार कर लिया था. इनमें जेड-श्रेणी की सुरक्षा के साथ एक खाट, बाथरूम के साथ एक अलग सेल और दवाओं की अनुमति मांगी गई थी.

उन्होंने जेल में पश्चिमी शैली के शौचालय इंग्लिश टॉयलेट की भी मांग की वही दूसरी तरफ आईएनएक्स मीडिया से संबंधित प्रवर्तन निदेशालय ईडी के मामले में समर्पण करने की अनुमति के लिए अदालत में एक और आवेदन दिया था. अदालत ने वित्तीय निगरानी एजेंसी को नोटिस जारी किया था और इस पर आज सुनवाई होगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *