सही कीवर्ड्स के लिए इन फ्री टूल्स का करें इस्तेमाल

अगर आप अपने बिजनेस, वेबसाइट या ब्लॉग के लिए सही कीवर्ड्स को लोकेट व टार्गेट करना चाहते हैं, तो किसी विशेषज्ञ की सहायता लेने की बजाए उपयोगी टूल्स, कंज्यूमर रिकवरी पाथवेज की जानकारी और डिटेल को अच्छी तरह समझने के लिए टाइम निकालना जरूरी है। बता दे प्रत्येक एप कीवर्ड रिसर्च के विशेष पहलू को टार्गेट करने के साथ-साथ शानदार फंक्शन देता है।

रैंक ट्रैकर
इस एप में कीवर्ड आइडियाज के सभी प्रमुख सोर्सेज एक साथ मिलेंगे। यह मूल रूप से एक रैंक चेकिंग टूल है, लेकिन इसका कीवर्ड्स की रिसर्च करने का तरीका काफी अच्छा है। तो वहीँ इसके लिए एक ही स्थान में 24 कीवर्ड फाइंडिंग टूल्स उपलब्ध हैं। आप ऑटोकम्प्लीट टूल्स को काम में लेते हुए सभी प्रमुख सर्च इंजन्स के अलावा संबंधित खोजों और सवालों में से कीवर्ड्स चुन सकते हैं।

गूगल एड्स का कीवर्ड प्लानर
कीवर्ड रिसर्च के नेटिव टूल्स में यह सबसे आगे है। साथ ही इसका उपयोग मार्केटर्स और एसईओ, दोनों समान रूप से करते हैं। इसकी मदद से आप अपने सीड कीवर्ड्स के आधार पर कीवर्ड रिसर्च शुरू कर सकते हैं। इसके लिए एक लोकेशन, लैंग्वेज, सर्च नेटवर्क के अलावा टाइम पीरियड को चुनने मात्र से आपको तुरंत सैकड़ों कीवर्ड आइडियाज मिल जाएंगे।

posted by : kritika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *