योगी आदित्यनाथ ने किया ऐलान,होगी यूपी पुलिस में 50,000 से अधिक भर्तियां


सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए यूपी पुलिस में बंपर भर्तियां निकलने वाली हैं. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कालपी में पुलिस ट्रेनिंग स्कूल का उद्घाटन करते हुए इसकी घोषणा की. मुख्यमंत्री कार्यलय उत्तर प्रदेश ने भर्ती के संबंध में ट्वीट भी किया है.

यूपी सीएमओ ने ट्वीट कर लिखा, ”विगत दो-ढाई वर्ष के दौरान यूपी सरकार ने 75,000 से भी अधिक पुलिसकर्मियों की भर्ती की है. लगभग 50,000 से अधिक
पुलिसकर्मियों की निष्पक्ष भर्ती प्रक्रिया अभी भी चल रही है, लेकिन कोई भी यह नहीं कह सकता कि पुलिस भर्ती के नाम पर किसी ने उससे पैसे मांगे हैं.”

योगी ने कहा कि आधुनिक संसाधनों का इस्तेमाल करके यूपी पुलिस पहले से बेहतर ढंग से कार्य कर रही है. कुंभ मेला हो, प्रवासी भारतीय सम्मेलन हो या लोकसभा के चुनाव सब शांतिपूर्ण ढंग से पूरे हुए हैं. इन आयोजनों में पुलिस की अहम भूमिका को देश और दुनिया मे सराहा गया. हमें ऐसी पुलिस कर्मियों की ही जरूरत है.

साथ ही उन्होंने कहा कि हमें पुलिस के उस चेहरे को बदलना है, जो अंग्रेजों से हमें विरासत में मिला है. आज पब्लिक फ्रेंडली पुलिस की आवश्यकता है. जिससे अपराधी, समाज विरोधी और राष्ट्र विरोधी तत्व तो भय खाएं, लेकिन आम लोगो के मन में श्रद्धा एवं सम्मान का भाव जागृत हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *