मोदी सरकार नियमित करेगी दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियां

आने बाले दिनों में दिल्ली विधानसभा-२०१९ चुनाव होना है। दिली में अभी से ही राजनीतिक माहौल गरमाया हुआ है और सत्ता-पक्ष और विपक्ष में आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है। इस मामले पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और दिल्ली के सांसद डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि वर्ष 2002 और 2008 में बने नियमों में बदलाव होगा। मोदी सरकार अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करेगी।

वही केंद्रीय मंत्री ने आम आदमी पार्टी को घेरते हुए कहा कि AAP ने 70 में से एक चुनावी वादा अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने का था। कांग्रेस और अन्य पार्टियां इस नाम पर दिल्ली के गरीब लोगों का समर्थन हासिल करती रही हैं। AAP ने भी इन लोगों को धोखा दिया है। AAP के अन्य चुनावी वादों को भी फिर से भाजपा सांसद उठाएंगे।

उन्होंने कहा कि 2014 में पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद 1 जून, 2014 तक के निर्माण को नियमित रूप से करने के लिए फैसला किया था। लेकिन इसके बाद 2015 में दिल्ली की सत्ता में आने वाली AAP सरकार को कॉलोनियों का सर्वे करने और नियमित करने के लिए अन्य औपचारिकताऐं पूरी करने को कहा, लेकिन सरकार ने कुछ नहीं किया। AAP ने पहले 2017 में और बाद में 2019 में पूरा करने की बात कही। 2019 में फिर से 2021 तक का समय मांग रही है। AAP सरकार के कार्य को देखते हुए केंद्र सरकार ने उपराज्यपाल के नेतृत्व में कमेटी गठित करनी पड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *