भारत-पाक के बीच होगा डेविस कप मुकाबला

भारत और पाकिस्तान के बीच डेविस कप का मुकाबला इसी साल 29-30 नवंबर या 30 नवंबर-1 दिसंबर को हो सकता है. अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ आईटीएफ ने इस बात की सूचना दी. कि यह मैच कहां खेला जाएगा इस पर फैसला चार नवंबर को होने वाली समीक्षा बैठक के बाद लिया जाएगा. इस दिन तय किया जाएगा कि क्या इस्लामाबाद सुरक्षा के लिहाज से मुकाबले की मेजबानी के लिए तैयार है या फिर मुकाबले को किसी तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित किया जाए.

कथनीय है यह है कि जल्द ही में श्रीलंका की क्रिकेट टीम के कई प्रमुख खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के दौरे पर जाने से इनकार कर दिया है. साल 2009 में जब श्रीलंका की टीम पाकिस्तान गई थी तब सीरीज के दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल शुरू करने जब श्रीलंका की टीम होटल से लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम बस से जा रही थी तभी आतंकियों ने हमला कर दिया था जिसमें श्रीलंका टीम के कई खिलाड़ी घायल हो गए थे जिनमें कप्तान महिला जयवर्धने, कुमार संगकारा, सुरंगा लकमल, चमिंडा वास जैसे खिलाड़ी भी शामिल थे.

वही दूसरी तरफ अखिल भारतीय टेनिस संघ एआईटीए के महासचिव हिरनमॉय चटर्जी ने बताया, “आईटीएफ ने हमें मेल के माध्यम से तारीखें दी हैं और कहा है कि यह मैच तभी होगा जब नंवबर 4 को सुरक्षा को लेकर होने वाली बैठक में संतुष्टि होगी, “चटर्जी से जब पूछा गया कि अगर मुकाबला पाकिस्तान में होता है तो एआईटीए अपनी टीम भेजेगा और इस पर उन्होंने कहा, “इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा,”

इस मुकाबले को पहले 14-15 सितंबर को इस्लामाबाद में खेला जाना था. लेकिन सुरक्षा कारणों से डेविस कप समिति ने इसे नवंबर के लिए स्थागित कर दिया. भारत इस मुकाबले के लिए पाकिस्तान जाने को तैयार था लेकिन भारतीय सरकार द्वारा जम्मू एवं कश्मीर में से धारा 370 हटाने के बाद बिगड़े हालात के मद्देनजर इसे टाल दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *