फडणवीस का महाराष्ट्र चुनाव पर बड़ा ब्यान

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि बीजेपी और शिवसेना विधानसभा चुनाव साथ लड़ेंगी. तो वहीँ फडणवीस ने उन रिपोर्ट्स को नकार दिया, जिसमें कहा जा रहा था कि 288 सीटों में से बीजेपी 162 और शिवसेना 126 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.
उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में एनसीपी चीफ शरद पवार की राजनीति का युग खत्म हो चुका है तो वहीँ उन्होंने पार्टियां तोड़ीं, मरोड़ीं. देवेंद्र फडणवीस ने पूर्व कांग्रेस चीफ राहुल गांधी पर भी तंज कस्ते हुए कहा कि देश के अंदर पीएम मोदी ने एक विश्वास खड़ा किया. राजनीति में चुनाव जीतना अहम है. इसलिए लोगों को लगता है कि जिस तरह से राहुल गांधी पार्टी चलाते हैं या कांग्रेस की जो हालत है. ऐसे में अगले 20-25 साल तक इन पार्टियों का कोई चांस नहीं है. इसलिए अगर राजनीति करनी है तो बीजेपी और मोदी के साथ करनी चाहिए.
बीजेपी में विपक्षी नेताओं को शामिल करने पर भी फडणवीस ने बेबाकी से राय देते हुए कहा, हमने कुछ फिल्टर्स लगाए हैं क्योंकि हम सबको पार्टी में शामिल नहीं कर सकते. अगर हमने सबके लिए दरवाजे खोल दिए तो विपक्ष के करीब 70 प्रतिशत नेता बीजेपी में शामिल हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि विपक्षी कैंप में कोई नहीं रहना चाहता.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *