पुलिस के प्रति जनता का नजरिया बदलने की जरूरत-सीएम योगी आदित्यनाथ


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को जनता के प्रति मित्रवत होने की सलाह देते हुए कहा कि अंग्रेजों के द्वारा पुलिस के प्रति विरासत में मिला नजरिया अब बदला जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमें पुलिस के बारे में अपना नजरिया बदलने की सख्त जरूरत है.जोकि यह नजरिया हमें अंग्रेज सरकार से विरासत में मिला है आज हमें आम जनता के प्रति मित्रराष्ट्र पुलिस की जरूरत है जिससे अपराधी घबराए लेकिन आम जनता की नजर में पुलिस की इज्जत हो. पुलिस को दिया जाने वाला प्रशिक्षण इस मामले में बहुत अहम है. योगी ने कहा कि इस पुलिस प्रशिक्षण केंद्र को सिर्फ प्रशिक्षण देने की संस्था की भूमिका में ही सीमित नहीं हो जाना चाहिए बल्कि यह स्थानीय स्तर पर जन समस्याओं के समाधान में भी बहुत महत्त्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकता है.CM योगी आदित्यनाथ का कार्यालय होगा बुलेटप्रूफ, ग्रेनेड हमले से बचने के लिए भी होंगे इंतजाम.

योगी ने कहा कि जब हम आज के जमाने को देखते हैं तो पता चलता है कि अपराध की प्रकृति किस कदर बदल गई है. और यह भी जानना महत्त्वपूर्ण हो गया है कि हम कैसे बदलती हुई आधुनिक तकनीक से कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ें.आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने बुंदेलखंड के जालौन जिले में स्थित कालपी तहसील में पुलिस ट्रेनिंग सेंटर के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे.

इसका मतलब है कि कुछ दिन पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को छात्रों को सलाह दी कि उन्हें डिग्री मिलने के बाद नौकरी के पीछे भागने की जगह समाज के विकास में सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए. सीएम ने बच्चों को यह सलाह मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नालॉजी के चौथे दीक्षांत समारोह के दौरान दी आदित्यनाथ ने कहा था कि दीक्षांत समारोह गुरुकुल की परंपरा को जीवित रख रहे हैं. इससे छात्रों को सच बोलने की प्रेरणा मिलती है और वह सही रास्ते पर चलते हैं.’साथ ही कहा कि इंजीनियरिंग के छात्र कई क्षेत्रों में अहम रोल निभा सकते हैं. छात्रों को ‘हर घर नल’ स्कीम की सफलता के लिए आगे आना चाहिए.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि करीब 50 करोड़ लोग आयुष्मान भारत योजना से लिंक किए गए और 2.5 करोड़ से ज्यादा लोगों को घर दिए गए.’ उन्होंने इन्फोसिस के संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति को भी कार्यक्रम में डीएससी मानद उपाधि से सम्मानित किए जाने के लिए बधाई दी. सीएम ने उन छात्रों को भी बधाई दी जिन्हें ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री मिली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *