पीएम मोदी ने लोकसभा और राज्यसभा में संयुक्त दलों के साथ की बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्तमान राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के विवरण की संभावनाओं के बीच विभिन्न दलों के संसदीय दल के नेताओं के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने देश में कोरोना वायरस के हालात पर आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये से कई पार्टी के नेताओं के साथ बैठक की। पीएम मोदी ने लोकसभा और राज्यसभा में संयुक्त दलों के 5 नेताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए से बैठक की। इस बैठक में कांग्रेस के जीएन आजाद, टीएमसी के सुदीप बंद्योपाध्याय, शिवसेना के संजय राउत, बीजेडी के पिनाकी मिश्रा, एनसीपी के शरद पवार, एसपी के राम गोपाल यादव, एसएडी के सुखबीर बादल, बीएसपी के एससी मिश्रा, वाईएसआरसीपी के विजय साई रेड्डी और मिथुन रेड्डी, जदयू के रेड्डी शामिल हुए।

सूत्रों के अनुसार, 11 अप्रैल से पहले लॉकडाउन बढ़ाए जाने को लेकर कोई ऐलान होने की आशंका नहीं है। इसलिए कि भविष्य में लॉकडाउन बढ़ाए जाने पर कोई फैसला लिया जा सके, इसके अतिरिक्त भारत में कोरोना का कहर भी इस बैठक के अन्य प्रमुख मुद्दों में शामिल है।

इस बैठक के एजेंडे के प्राथमिक बिंदुओं में इस बात पर योजना बनाई गई कि लॉकडाउन को खत्म किया जाए या इसे बढ़ाया जाए और अगर सरकार इसे वापस लेना चाहती है, तो इसकी क्या पहुँच होना चाहिए। मौजूदा लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म हो रहा है। इस बैठक के अन्य चर्चा के बिंदुओं में लॉकडाउन के आर्थिक प्रभाव और इससे निपटने के तरीके रहे।

RANJANA

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *