पहले दौर से हारकर बाहर हुई सायना नेहवाल -चीन ओपन 2019

भारतीय बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल चीन ओपन के पहले दौर के सिंगल्स मुकाबले में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान के खिलाफ हार का सामना कर बहार हो गई। इंडोनेशिया मास्टर्स खिताब जीतने वाली सायना को थाईलैंड की खिलाड़ी ने सीधे गेम में हराकर बाहर का रास्ता दिखाया।
भारत की अनुभवी बैंडमिंटन खिलाड़ी सायना को मंगलवार हुए मुकाबले में उलटफेर का शिकार होना पड़ा। पहले दौर के खेले गए मैच में सायना को थाईलैंड की बुसानन ने सीधे गेम में 10-21, 17-21 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। पहले गेम में बुसानन ने सायना के खिलाफ काफी अंक हासिल किए। आक्रामक खेल दिखाते हुए बुसानन ने पहला गेम सायना के खिलाफ 12-10 से जीता।
दूसरे गेम में सायना ने संघर्ष किया और मुकाबले में अंक हासिल करते हुए एक वक्त बराबरी तक पहुंची थी। बुसानन ने अंकों का फासला बढ़ाते हुए सायना की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। दूसरा गेम 21-17 से जीतने के साथ ही उन्होंने अगले दौर में जगह बना ली।
इससे पहले भारतीय मिश्रित जोडी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा ने मंगलवार को पहले दौर में प्रवीण जोर्डन और मेलाती देइवा ओक्तावियांती की इंडोनेशियाई जोड़ी हरा सबको चौंकाया था। दुनिया की सातवें नंबर इस जोड़ी के खिलाफ सात्विक और अश्विनी ने 22-20 17-21 21-17 से जीत हासिल की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *