गिटार और रॉकस्टार विग लगाकर परफॉर्म करते नज़र आये अलीबाबा के पूर्व चेयरमैन

अलीबाबा के पूर्व चेयरमैन जैक मा (Jack Ma) ने अपने जन्मदिन के दिन गिटार और रॉकस्टार विग लगाकर परफॉर्म करते नज़र आये . आपको यह भी बता दे की अलीबाबा की 20वीं सालगिराह के दौरान जैक मा ने “You Raise Me Up” पर करीब चार घंटों तक पूरे स्टाफ के सामने परफॉर्म किया. अब अलीबाबा के सीईओ डेनियल झांग (Daniel Zhang) हैं. जैक मा ने अपने रिटायरमेंट की घोषणा साल 2018 में ही कर दी थी. वहीं, जैक मा अलीबाबा के निदेशक मंडल के निदेशक और अलीबाबा पार्टनरशिप के स्थाई सदस्य बने रहेंगे.
ऐसा पहली बार नहीं है जब जैक मा रॉकस्टार परफॉर्मेंस दी हो, इससे पहले भी साल 2017 में उन्होंने अलीबाबा की वर्षगांठ कार्यक्रम में माइकल जैकसन (Michael Jackson) से प्रेरित डांस किया था. अपने फेयरवेल पर डांस से पहले जैक मा 996 फॉर्मूले के चलते सुर्खियों में थे तो वही, अलीबाबा के फाउंडर जैक मा (Jack Ma) ने अपने कर्मचारियों को एक मंत्रा दिया है कि 669 यानी हफ्ते के 6 दिन में 6 बार सेक्स (Sex for six day, six times), यहां 9 का मतलब ज्यादा समय से है. इससे पहले जैक मा ने 996 यानी सुबह 9 बजे से शाम 9 बजे तक हफ्ते के 6 दिन काम (9 am to 9 pm, six days a week at workplace).
आपको बता दें, चीन के सबसे अमीर आदमियों में से एक जैक मा चीन की ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के संस्थापक थे. जैक मा की संघर्ष की कहानी काफी प्रसिद्ध है. जैक मा के जीवन पर कई किताबें भी छप चुकी हैं. इसमें उनके कई कंपनियों में नौकरी ना मिलने से लेकर और फिर चीन की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी खोलने के संघर्ष की कहानी के बारे में बताया गया है. इसके अलावा जैक मा अपने मोटिवेशनल विचारों के लिए भी जाने जाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *