SBI स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। SBI स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के खाली पड़े 477 पदों को भरेगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आसानी से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन में किसी तरह की कोई भी गलती स्वीकार्य नहीं होगी। इस तरह गलतियों से बचने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर सभी दिशा निर्देश अच्छे से पढ़ लें। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के जरिए 56 पदों को भरा जाएगा।
इनमें से कुछ पदों पर उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। वहीं अन्य पदों पर सिर्फ इंटरव्यू के जरिए ही उम्मीदवार का सेलेक्शन किया जाएगा। उम्मीद है कि टेस्ट का आयोजन 20 अक्टूबर को किया जाएगा I
परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को कुछ डॉक्यूमेंट्स परीक्षा केंद्र पर लेकर जाना जरूरी होंगे। इनमें फोटो आइडेंटिटी प्रूफ जैसे पासपोर्ट/आधार/पैन कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस या वोटर आईडी या बैंक पासबुक कार्ड शामिल हैं। ओरिजनल के साथ उम्मीदवार आइडेंटिटी प्रूफ की सेल्फ अटेस्टेड कॉपी भी लेकर परीक्षा केंद्र पर पहुंचें। आइडेंटिटी प्रूफ के बगैर उम्मीदवार को परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *