BSNL फिर से ले आया 777 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान

जुलाई महीने में Bharat Sanchar Nigam लिमिटेड ने अपने फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान में कुछ बदलाव किए जिसके दौरान बीएसएनएल ने अपने 777 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान को बंद करने का फैसला किया था। इसकी जगह 849 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान को उतारा गया हालांकि, इस टेलीकॉम कंपनी ने दोनों ही प्लान को सभी सर्कल में लिस्ट कर दिया है। माना जा रहा है कि बीएसएनएल ने ऐसा जियो फाइबर के व्यवसायिक तौर पर लॉन्च होने की वजह से किया है।

BSNL के 777 रुपये वाले प्लान को एक बार फिर से भारत फाइबर प्लान में लिस्ट कर दिया गया है। साथ में बीएसएनएल का 849 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान भी लिस्ट है। इस प्लान में यूज़र्स को 50 एमबीपीएस की स्पीड से कुल 500 जीबी डेटा मिलेगा। प्लान की वैधता 30 दिनों की है। 500 जीबी डेटा खत्म हो जाने के बाद यूज़र्स 2 एमबीपीएस की स्पीड से डेटा पाएंगे। टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट में दावा है कि यह ऑफर प्रमोशन के तौर पर लाया गया है। यह सिर्फ 6 महीने के लिए उपलब्ध होगा। तो वही प्रमोशनल ऑफर खत्म हो जाने के बाद सब्सक्राइबर्स को 849 रुपये वाले प्लान को चुनना होगा। इस प्लान में 50 एमबीपीएस की स्पीड से 600 जीबी डेटा मिलता है।
माना जा रहा है कि 777 रुपये के बीएसएनएल ब्रॉडबैंड प्लान की वापसी जियो फाइबर के लॉन्च के कारण हुई है। Jio Fiber की शुरुआती कीमत 699 रुपये है। इसमें 100 एमबीपीएस की स्पीड से डेटा मिलता है। यूज़र्स को 100 जीबी डेटा मिलेगा। डेटा खत्म हो जाने के बाद 1 एमबीपीएस की स्पीड से डेटा मिलेगा। यह मुफ्त वॉयस कॉलिंग, मुफ्त टीवी वीडियो कॉलिंग, क्लाउड गेमिंग, होम नेटवर्किंग और 5 डिवाइस के लिए नोर्टन डिवाइस सिक्योरिटी की सुविधा के साथ आएगा। जियो फाइबर का सबसे महंगा प्लान 8,499 रुपये प्रति महीने का है। इस प्लान में डेटा की स्पीड 1 जीबीपीएस है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *