22 सितंबर को ह्यूस्टन में होगा हाउडी मोदी कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देर शाम एक सप्ताह के अमेरिका दौरे पर रवाना होंगे. रविवार रात को पीएम मोदी को टेक्सास के ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को संबोधित करना है. कार्यक्रम की तैयारियां शुरू हो गई हैं और अब उस स्टेडियम की तस्वीर भी सामने आई है.

आपको बता दे ह्यूस्टन के NRG स्टेडियम में टेक्सास इंडिया फोरम की ओर से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारतीय समुदाय के 50 हजार से अधिक लोगों को संबोधित करना है. इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल होंगे और पीएम मोदी के साथ मंच साझा करेंगे.

नरेंद्र मोदी के भाषण से पहले यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा. आपको बता दें कि ना सिर्फ डोनाल्ड ट्रंप बल्कि अमेरिका के कई सांसद यहां शामिल होंगे.

विचारणीय है कि पीएम मोदी शुक्रवार शाम को अमेरिका रवाना होंगे. रविवार सुबह दस बजे अमेरिका के समयानुसार इस कार्यक्रम में शामिल होंगे, जिसे हाउडी मोदी नाम दिया गया है. लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद नरेंद्र मोदी का ये पहला अमेरिका दौरा है. 27 सितंबर को प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे.

वही दूसरी तरफ अगर ह्यूस्टन के ताजा मौसम की बात करें तो वहां लगातार बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात हैं. टेक्सास राज्य के कई शहरों में इमरजेंसी घोषित की गई है. ह्यूस्टन का एयरपोर्ट अभी बंद किया गया है, बस-मेट्रो सर्विस पर भी असर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *