लॉकडाउन खुलते ही सरकारी भर्तियां करने का बड़ा फैसला: सीएम खट्टर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से पैदा इस उपद्रव के वक़्त में भी प्रदेश सरकार सरकारी भर्तियां करेगी. मौजूदा हालातों में भी रिक्त पदों पर जहां-जहां विभागों में जरूरत होगी उन जगहों पर सरकारी भर्तियों की शुरुआत होगी . इस दौरान मुख्यमंत्री कहा कि 12500 रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया लिखित परीक्षा के बाद पाइपलाइन में है, जैसे ही लॉकडाउन खत्म होगा, उसके बाद उनका परिणाम घोषित कर दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार के अगले-पिछले  दोंनों समय के साढ़े 5 साल के अवधि के दौरान हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग और हरियाणा लोक सेवा आयोग  के माध्यम से 86 हजार रिक्त पदों पर भर्तियां की गई हैं जबकि हुड्डा सरकार के 10 वर्षों के पूरे कार्यकाल में 86 हजार भर्तियां की गई थी.

सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पहले साल भर तक सरकारी भर्तियों पर रोक लगाने की घोषणा की थी . इसके साथ ही हरियाणा सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों को एलटीसी की सहूलियत भी बंद कर दी थी. इस कारण खर्चों में कटौती की जा सके. और बाद में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा समेत कई नेता इसके प्रतिरोध में उतर गए. इसके बाद मनोहरलाल खट्टर ने फिर से साफ़ किया है कि आवश्यक रिक्त पदों पर भर्तियां चालू रहेंगी.

 

 

 

RANJANA

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *