सर्दियों में फटी एड़ियों से पाए छुटकारा

सर्दियों की शुरुआत हो चुकी है, सर्दी का मौसम त्वचा की नमी चुरा लेता है जिसकी वजह से स्किन काफी रूखी होने लगती है. अधिकतर लोग अक्सर हाथ, पैर और चेहरे की त्वचा पर नमी बरकरार रखने के लिए क्रीम लगाते हैं लेकिन बहुत कम लोगों का ध्यान एड़ियों की तरफ जा पाता है .यही कारण है कि सर्दियों के मौसम में एड़ियां बहुत ज्यादा फ़ट जाती हैं. सर्दियों में फटी एड़ियों से छुटकारा पाने के लिए इन तरीको का करे प्रयोग,

आपको बता दे फटी एड़ियों की देखभाल करने और इनसे छुटकारा पाने के लिए हील बाम का इस्तेमाल करें. इस बाल में ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो मृत त्वचा को निकालते हैं, स्किन को नम और सॉफ्ट बनाते हैं. हील बाल में यूरिया साइलिसियल एसिड होने चाहिए. एड़ियों का ख्याल रखने के लिए सुबह सोकर उठते ही हील बाल लगाकर मोज़े पहन लें. इसे दिन में दो से तीन बार तक लगाएं.

फटी एड़ियों के आसपास की त्वचा काफी कड़ी और रूखी हो जाती है. जब आप चलते फिरते हैं तो एड़ियों पर जोर पड़ने की वजह से स्किन काफी ज्यादा फटने लगती है. इससे बचने के लिए एड़ियों को भिगोएं और मृत त्वचा निकालें. इसके बाद एड़ियों को मुलायम बनाने के लिए इसपर क्रीम लगाएं.

POSTED BY
RANJANA

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *