बैंक ऑफ़ इंडिया दे रहा लोन पर ‘फ्री’ ऑफर

अधिकतर नौकरी-पेशा करने वाले सभी लोग अपने घर का सपना देखते हैं. लेकिन रुपये न होने की वजह से उनका सपना अधूरा रह जाता है और उन्हें होम लोन का सहारा लेना पड़ता है. यदि आप भी त्‍योहारी सीजन में होम लोन लेने की सोच रहे हैं तो बैंक ऑफ इंडिया एक साथ कई तोहफे दे रहा है.

दरअसल, त्‍योहारी सीजन में बैंक ने अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए होम लोन की ब्‍याज दरों में कटौती की है. इसके साथ ही बैंक की ओर से होम लोन पर लगने वाले प्रोसेसिंग फीस को भी फ्री कर दिया गया है. यानी बैंक होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस नहीं लेगा.

आपको बता दें कि जब भी कोई कस्‍टमर लोन लेता है तो इस प्रक्रिया के दौरान उससे बैंक एक खास रकम लेते हैं. उस रकम को प्रोसेसिंग फीस कहा जाता है. BoI के महाप्रबंधक सलिल कुमार स्वैन ने इसकी जानकारी देते हुए कहा, ‘‘बैंक ने प्रोसेसिंग फीस की छूट दी है. साथ ही बैंक रियायती दरों पर होम लोन उपलब्ध करा रहा है.’’

उनका कहना है कि 30 लाख रुपये तक के होम लोन पर 8.35 फीसदी का ब्याज लिया जाएगा. इसके अतिरिक्त बैंक एजुकेशन लोन भी आकर्षक ब्‍याज दरों पर उपलब्ध करा रहा है. बैंक ने एसएमई वेलकम ऑफर भी शुरू की है. इस ऑफर में 5 करोड़ रुपये तक का कर्ज जमानत के मूल्य के हिसाब से रियायती दरों पर दिया जाएगा.

कुछ दिनों पहले ही भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने MCLR रेट में 10 बेसिस पॉइंट की कटौती की है. एसबीआई ने MCLR को 8.25 फीसदी से घटाकर 8.15 फीसदी कर दिया है. यह कटौती 10 सितंबर से लागू होगी

बैंक के जरिये 10 सितंबर से एक साल के लिए एसबीआई एसीएलआर 8.15 फीसदी होगा. इस वित्त वर्ष 2019-20 में एसबीआई ने लगातार तीसरी बार एमसीएलआर में कटौती की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *