पहले जत्थे का पाकिस्तान में गर्मजोशी से स्वागत, श्रद्धालुओं ने मांगी दुआ

पंजाब के डेरा बाबा नानक से सिख श्रद्धालुओं का पहला जत्था शनिवार को पाकिस्तान के करतारपुर पहुंचा। तो वहीँ करतापुर कॉरिडोर के उद्घाटन से पहले माछियां में पीएम मोदी की जनसभा थी, वहीं पर सारे लोग पहुंचे जिसमे हजारों की संख्या में कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे लोगों को देख ऐसा लग रहा था मानों हर कोई इस ऐतिहासिक क्षण का साक्षी बनना चाहता है जिनमें प्रदेश सरकार के मंत्री, विधायक और सांसद समेत वीआईपी भी शामिल थे।

11 बजे मोदी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और उनके साथ कैप्टन, सुखबीर बादल और हरसिमरत भी थीं। जनसभा के बाद 1.20 बजे करतारपुर बॉर्डर पर इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट पर कॉरिडोर का शुभारंभ कर मोदी ने पहला जत्था रवाना किया। जिसके बाद बॉर्डर के पास पहुंचते ही सभी जांच की औपचारिकताएं हुईं। वहीँ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सभी का अभिवादन किया साथ ही सनी देओल, नवजोत सिंह सिद्धू भी वहीं थे।
बता दे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि “पीएम मोदी की वजह से मैं करतारपुर साहिब गुरुद्वारा के दर्शन कर पाया।” पाकिस्तान को नसीहत देते कहा कि उसे शांति बनाए रखनी चाहिए और पैसा आतंकियों को न देकर अपने लोगों के विकास पर लगाना चाहिए।

POSTED BY : KRITIKA

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *