ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करना पड़ेगा अब भारी

देश में हर जगह एक सितंबर से नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हो गया है. इसी सिलसिले में पुलिस लगातार लोगों का चलान काट रही है. ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माने की राशि भी कई गुना बढ़ गई है. दिल्ली हो या मुंबई, गुरुग्राम हो या बेंगलुरु. हर जगह की पुलिस चलान काट रही है. इसी कड़ी में अब बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस की तरफ से नया डाटा आया है, यहां पुलिस ने चालान काटकर 5 दिन में 72,49,900 रुपये वसूल किए हैं.

बेंगलुरु पुलिस की तरफ से जारी 4 सितंबर से 9 सितंबर के डेटा के अनुसार चालान कटने पर 72 लाख वसूल किए गए हैं. इसमें पुलिस की तरफ से सबसे ज्यादा चालान हेलमेट ना पहनने के लिए काटे गए हैं, फिर चाहे दोपहिया वाहन चलाने वाला हो या फिर बाइक पर पीछे बैठने वाला.

इसके अतिरिक्त ट्रैफिक पुलिस ने कई तरह के नियमों का उल्लंघन करने पर चालान काटा है. इनमें गलत तरीके से यूटर्न, तेज गाड़ी चलाना, नो एंट्री में एंट्री, मोबाइल फोन का इस्तेमाल समेत कुल 6813 मामले सामने आए हैं. जिनसे कुल वसूली 7249900 रुपये हुई है.
.
सोशल मीडिया पर तभी से इस मामले पर बहस हो रही है, कई जगह पुलिसवालों के भी नियमों का उल्लंघन करने पर चालान कटे हैं. तो वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी इस पर कहा है कि लोगों को कानून का पालन करना चाहिए, उन्होंने कहा कि उनका भी चालान कट चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *