जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य होते दिखे

जम्मू-कश्मीर में हालात अनुच्छेद-370 के रद्द होने के बाद धीरे-धीरे सामान्य होते नजर आ रहे है. कश्मीर के सभी जिलों में इंटरनेट कियोस्क स्थापित किए जाएंगे.साथ ही इंटरनेट बूथ श्रीनगर के टूरिस्ट रिस्सेप्शन सेंटर में भी स्थापित किया जाएगा.

आपको बता दे कि 5 अगस्त को भारतीय संसद ने जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 को निष्क्रिय करते राज्य को केंद्रशासित प्रदेश घोषित कर दिया था. इसके बाद सरकार ने राज्य में संचार माध्यमों पर कुछ पाबंदियां लगाई थीं. सरकार के इस कदम के एक माह पूरा होने को है. हालात सामान्य होता देख सरकार धीरे-धीरे सारी पाबंदियां हटा रही हैं.

जम्मू कश्मीर प्रशासन हालात को सामान्य बनाने में लगा है. राज्य के टेलीफोन एक्चेंज बुधवार रात से काम करने लगे हैं. अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार श्रीनगर के व्यापारिक केंद्र लाल चौक और प्रेस कॉलोनी में लैंडलाइन टेलिफोन कनेक्शनों ने काम करना शुरू कर दिया और 19 टेलिफोन एक्सचेंजों में सेवाएं बहाल की गई हैं।

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने 29 अगस्त को कहा था कि राज्य में अगले 2-3 महीनों के भीतर 50 हजार नौकरियों की भर्ती की जाएगी. साथ ही यह भी कहा कि हम यह घोषणा करते हैं कि जम्मू कश्मीर प्रशासन में 50 हजार नई नौकरियां निकाली जाएंगी. हम युवाओं से अपील करते हैं कि वे पूरे जोश के साथ इसमें शामिल हों. अगले 2-3 महीने में हम भर्तियां कर लेंगे. राज्यपाल ने यहा भी कहा कि धीरे-धीरे पाबंदियों में छूट दी जाएंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *