गणेश जी का यह रक्षा सूत्र चमका देगा सोई हुई किस्मत

2 सितंबर से गणेश चतुर्थी की शुरुआत शुरू हो चुकी है। इस शुभ दिन गणेश जी की प्रतिमा स्थापित करके उनकी पूजा प्रारंभ की जाती है। 10 दिन तक चलने वाली यह पूजा 11वें दिन यानि अनंत चतुर्दशी के दिन समाप्‍त होती है गणपति जी का प्रतिक गणेश रक्षा सूत्र आपके जीवन की सभी समस्‍याओं का समाधान कर सकता है। यह एक ऐसा अचूक उपाय है जो कि गणेश उत्सव में किसी भी दिन किया जा सकता है। लेकिन अगर आप यह उपाय गणेश उत्‍सव में नहीं कर पाए तो इसे अनंत चतुर्दशी के दिन भी कर सकते हैं। इस उपाय से इंसान की किस्‍मत चमक सकती है।

गणेश उत्‍सव के किसी भी दिन एक लाल कलावा लें और उस पर गंगाजल छिड़क कर गणेश जी के चरणों का सिंदूर लगाकर उनके चरणों में ही कुछ देर के लिए रख दें। फिर ‘ऊँ श्रीगणेशाय नमः’ मंत्र का 108 बार जाप करें। फिर गणेश जी की आरती करें और वह धागा बांध लें। इस धागे को गले में भी बांधा जा सकता है। इस धागे का छोटा सा टुकड़ा अपनी तिजोरी में संजो कर रख दें।

एक गीला नारियल ले कर उसे अपने सिर से पांव तक 7 बार घुमा कर गणेश जी के चरणों में तोड़ रख दें। फिर बहते हुए जल में उस नारियल को फेकते हुए गणेश चालीसा का एक बार पाठ करें और बिना पीछें मुड़े घर चले जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *