क्वारंटाइन लोगों को मॉनिटर करने के लिए तैयार हुआ कोरोना सेटअप

केरल में क्वारंटाइन किए गए लोगों को जाँच करने के लिए कोरोना सेल तैयार किया गया है। बता दे आलप्पुषा सिटी में यह सेल बनाया गया है। जिला कलेक्ट्रेट इंटरएक्टिव वॉयस रिस्पांस सिस्टम के माध्यम से क्वारंटाइन किए गए लोगों की हेल्थ का जायजा समय-समय पर चेक किया जायगा|

सूत्रों के अनुसार, आलप्पुषा सिटी के एम अंजान ने कहा कि कोरोना के सामुदायिक प्रवेश के मामले में भी यह सेल दूरदराज के क्षेत्रों से संचालित हो सकती है। साथ ही बताया कि हमारे कोरोना संचालन कक्ष में चिकित्सा परामर्श और मदद प्रदान करने के लिए बड़ी मात्रा में लोगों तक पहुंचने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग किया जाएगा। वही, जिला प्रशासन कोरोना वायरस फैलने के मद्देनजर वास्तविक समय के अंतर-क्षेत्रीय समन्वय और निगरानी कर रहा है।

केरल भारत का वह प्रथम राज्य था जहां पर कोरोना वायरस के संक्रमित मामले सामने आए थे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के कहे अनुसार, कोरोना मामलों के लिए राज्य की स्थिति 360 पर है जिसमें 120 से अधिक पूरी तरह से ठीक है और 2 की मौत हो चुकी है। वहीं अगर समस्त भारत की बताए तो इस समय में कोरोन वायरस से 200 के पार लोगों की मौत हो चुकी है और 8000 से अधिक लोग संक्रमित हैं।

RANJANA

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *