कोरोना के उपरांत फॉरेन इन्वेस्टर्स को लुभाने के लिए प्रयत्न करें: पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने दो दिन पहले प्रदेशो के मुख्यमंत्रियों को कहा था कि वह कोरोना के उपरांत फॉरेन इन्वेस्टर्स को लुभाने के लिए हर सम्भव् प्रयत्न करें, अब वे अपने कैबिनेट के साथियों के साथ मिलकर भारत को विदेशी इन्वेस्टर का फेवरेट स्थल बनाने की नई योजना बनाने में जुट गए हैं। पीएम मोदी ने इस संबंध में आज एक हाई लेवल बैठक बुलाई, जिसके अंतर्गत भविष्य की रणनीति का खाका तैयार किया गया। इस योजना में इन्वेस्टर को सरलता से जमीन प्राप्त कराने से लेकर उन्हें राज्यों के स्तर पर हर संभव स्वीकृति को बिना किसी व्यवधान के देने की व्यवस्था हो|

प्रधानमंत्री मोदी जी ने अपने सभी सहभागियों को सुझाव दिया कि कोई भी निवेश ऑफर हो, उस पर समयानुसार उचित ढंग से निर्णय होना चाहिए। कि कोरोना  की वजह से वैश्विक अर्थव्यवस्था में अफरा-तफरी मची हुई है और अब चीन में अपना पैसा लगाने वाली कंपनियां इसके विकल्प की उचित चयन में है।

इस वार्ता में एक महत्वपूर्ण मुद्दा था तत्काल में औद्योगिक जमीन, प्लॉट पर कंपनियों को लगाओ और चलाओ‘ तर्ज पर मैन्यूफैक्चरिंग की सहूलियत देना। कि देशी और विदेशी कंपनियों को जमीन हर तरह की स्वीकीर्ति सरकार देगी, कंपनियों को वहां सिर्फ यूनिट लगाना होगा और माल तैयार करना होगा। जहां ठेके पर कंपनियों को सामान बनाने की परमिशन होती है।

 

 

RANJANA

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *