करवा चौथ पर पत्नी को दे इस तरह के गिफ्ट

इस बार करवाचौथ व्रत 17 अक्टूबर को पड़ेगा. हिंदू धर्म में इस व्रत को विवाहित महिलाओं के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है. इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए निराजल व्रत रहती हैं और शाम के समय चंद्रमा देवता के दर्शन के बाद पति के हाथों से पानी पीकर और प्रसाद खाकर अपना व्रत खोलती हैं.

आपको बता दे यह व्रत पूरे देश में बहुत ही धूम-धाम के साथ मनाया जाता है. इस दिन प्रसाद के लिए भूखी प्यासी रहने के बावजूद महिलाएं 56 भोग बनाती हैं और पूजा की पूरी तैयारियां करती हैं. वाकई पतियों के लिए ये दिन काफी स्पेशल होता है. लेकिन क्या एक पति होने के नाते आपका फर्ज नहीं बनता कि आप भी उनके लिए कुछ स्पेशल लेकर जाये जिससे उन्हें ख़ुशी हो, इस बार उन्हें स्पेशल फील कराने के लिए आप उन्हें कुछ ख़ास गिफ्ट्स दे सकते हैं. आईये नजर डालते है कुछ ऐसे सुझावों पर जिन्हें अगर आप अपनी पत्नी को गिफ्ट करें तो उन्हें काफी ख़ुशी होगी

डायमंड की रिंग: वो कहते हैं न ‘डायमंड्स आर गर्ल्स बेस्ट फ्रेंड’ ऐसे में आप पत्नी को डायमंड की रिंग दे सकते हैं. वैसे भी गिफ्ट की कीमत नहीं आपका प्यार ज्यादा मायने रखता है.
किताब या किंडल: अगर आपकी पत्नी को पढ़ने का शौक है तो आप उन्हे खुश करने लिए अच्छी किताबें गिफ्ट कर सकते हैं. या फिर आप किंडल भी दे सकते हैं.
ज्वैलरी: पत्नी को खुश करने के लिए आप साड़ी से मैच करती हुई ज्वैलरी भी दे सकते हैं.
रोमांटिक डिनर: पत्नी को उनके फेवरिट रेस्टोरेंट में रोमांटिक डिनर पर ले जाकर उनका व्रत खुलवा सकते हैं.
तस्वीरों का कोलाज: आप उनकी बचपन से लेकर अब तक की कुछ सबसे अच्छी तस्वीरें इकट्ठा कर और उनका कोलाज बनाकर उन्हें गिफ्ट भी कर सकते हैं.

POSTED BY
RANJANA

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *