इन कारों से चलते हैं प्रधानमंत्री मोदी

आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। 17 सितंबर, 1950 को वाडनगर गुजरात में जन्मे पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात के सीएम के तौर पर पदभार संभाला है। वर्तमान में पीएम मोदी देश के प्रधानमंत्री के पद पर मौजूद हैं। आज हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं, जिनमें नरेंद्र मोदी अक्सर नजर आते हैं और उनके काफ़िले में उन कारों का इस्तेमाल किया जाता है।

अगर हम पावर और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Land Cruiser में 5.7 लीटर का V8 इंजन दिया गया है जो कि 262 PS की पावर और 650 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। इस आर्मर्ड एसयूवी को पीएम की सुरक्षा के लिए मजबूत किया गया है और काफी तरह के बदलाव किए गए हैं।

पावर और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो BMW 7 Series में 2993 सीसी का 6 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 265 एचपी की पावर और 620 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज की एक्स शोरूम कीमत 1.22 करोड़ से 1.65 करोड़ रुपये है, लेकिन पीएम मोदी जिस मॉडल का इस्तेमाल करते हैं वह एक कस्टमाइज आर्मर्ड सेडान है जो कि हाइटेक सेफ्टी टेक्नोलॉजी से लैस है। इस वजह से इस सेडान की कीमत बहुत ज्यादा अधिक है।

पावर और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Land Rover Range Rover में3.0 लीटर का V6 इंजन दिया गया है जो कि 190 KW की पावर और 600 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह एसयूवी महज 8 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो यह एसयूवी 209 किमी प्रति घंटी की स्पीड से दौड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत 1.03 करोड़ रुपये है, लेकिन पीएम मोदी जिस एसयूवी का इस्तेमाल करते हैं वह एक आर्मर्ड एसयूवी है, जिसक कारण उसकी कीमत काफी अधिक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *