आईएनएक्स मीडिया केस में गिरफ्तार पी. चिदंबरम

आईएनएक्स मीडिया केस में गिरफ्तार पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ने ट्विटर पर अपना पक्ष रखा. चिदंबरम के ऑफिशियल ट्विटर पर लिखा गया, ‘मैंने अपने परिवार से निवेदन किया कि वे मेरी तरफ से ये ट्वीट करें – लोगों ने मुझसे पूछा है कि जिन अफसरों ने प्रक्रिया अपनाई और सिफारिश की, उनको गिरफ्तार नहीं किया गया है, तो आपको क्यों गिरफ्तार किया गया है? केवल इसलिए कि आपने आखिरी हस्ताक्षर किया है? मेरे पास कोई जवाब नहीं है.

पी. चिदंबरम अभी तिहाड़ जेल में हैं. INX मीडिया मामले में उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट की तरफ 19 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया है. इस बीच 16 सितंबर को पी. चिदंबरम का जन्मदिन भी है. ऐसे में क्या चिदंबरम अपना 74वां जन्मदिन तिहाड़ जेल में ही मनाएंगे?

सूत्रों के अनुसार पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल के संख्या-7 के वार्ड नंबर-2 की 15वीं सेल में हैं. ये वही सेल है, जिसमें उनके बेटे कार्ति को पिछले साल मनी लॉन्ड्रिंग के मुकदमे में रखा गया था.अधिकारियों ने बताया कि तिहाड़ जेल में चिदंबरम का ज्यादातर समय अखबार और किताबें पढ़ने में ही बीत रहा है.

सूत्रों के अनुसार चिदंबरम दिन-भर में सिर्फ दो से तीन बार ही सेल से बाहर निकलते हैं. वे सुबह सैर करने के अलावा प्रार्थना के लिए बाहर निकले हैं. इसके बाद नाश्ता-खाना सेल में ही करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *