अमित शाह ने BSF को सीमाओं पर सतर्कता बढ़ाने के दिए निर्देश

विश्व कोरोना वायरस के विरुद्ध जंग में जीत के लिए संघर्ष कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्‍तान भारत के विरुद्ध अपने कुटिल इरादों को साकार करने का प्रयास कर रहा है। पाकिस्‍तानी सेना आतंकियों के अनधिकार प्रवेश कराने के लिए आए दिन सीज फायर का उल्‍लंघन कर रही है। इन्‍हीं खबरों के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ को पाकिस्तान और बांग्लादेश से लगती सीमाओं पर चौकसी बढ़ाने के निर्देश जारी किए हैं।

सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्री ने निर्देश दिया है कि विशेष तौर से उन इलाकों में जहां तारबंदी नहीं है. वहां पर कड़ी चौकसी की जरुरत है। उन्‍होंने दोनों देशों से लगती सीमाओं की रक्षा की आलोचना की और बीएसएफ को निर्देश दिया कि वह सुनिश्चित करे कि सीमा पार से किसी भी प्रकार की घुसपैठ नहीं होने पाए।

केंद्रीय गृह मंत्रालय की संयुक्‍त सचिव पुण्‍य सलिला श्रीवास्‍तव ने अपनी रोजाना प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी देते हुए कहा है कि ऐसी खबरे सामने आई हैं कि देश विरोधी तत्‍व इस खतरे की समय में भारत में आतंक फैलाना चाहते हैं। ऐसे आपराधिक तत्‍व कोरोना आतंकी के तौर पर भारत कि बॉर्डर कि मस्जिदों में छिपे बैठे हैं। इनमें कई पाकिस्‍तानी भी शामिल हैं। यही नहीं 40-50 कोरोना वायरस के संक्रमित तैयार हैं जिनका लक्ष्य भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलाना है। इसी बीच ऐसी खबरें सामने आने के बाद बिहार में नेपाल सीमा पर भी सुरक्षा बलों को अलर्ट कर दिया गया है।

RANJANA

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *